कुछ और भी तलाशें

Wednesday 18 June 2008

76 वर्षीया महिला, पांच पतियों की हत्यारी ?

अमेरिका के उत्तरी कैरोलाइना राज्य में, पुलिस ने 76 वर्षीया एक महिला को पांच पतियों की हत्या के शक में हिरासत में लिया है। बेटी न्यूमर नामक इस 76 वर्षीया महिला के पति हैरोल्ड जेंट्री की 1986 में गोली लगने से मौत हो गई थी। पुलिस के जासूसों का कहना है कि न्यूमर ने हैरोल्ड की हत्या के लिए कई हत्यारों को भाड़े पर लेने की कोशिश की थी। इनमें से एक भावी हत्यारे ने पुलिस को इस बात की सूचना भी दी थी लेकिन किसी ने उस सूचना पर ध्यान नहीं दिया।

हैरोल्ड, बेटी न्यूमर का चौथा पति था। उसकी मौत कथित तौर पर गलती से खुद पर गोली चला लेने से हुई थी। लेकिन हैरोल्ड के भाई का कहना था कि उस समय कमरे में सिर्फ न्यूमर मौजूद थी, इसलिए उसकी भूमिका की जांच कराई जाए। उससे पहले न्यूमर के तीसरे पति की मौत भी गोली लगने से हुई थी। न्यूमर के पांचवे पति की मौत शरीर में सड़न फैल जाने से हुई थी। पुलिस को शक है कि यह धीमा जहर दिए जाने का परिणाम हो सकता है।

1950 के दशक से आरंभ कर बेटी न्यूमर ने पांच शादियां कीं। हर शादी का अंत उसके पति की मौत के साथ हुआ। इन पांचों पतियों में एक और समानता थी, वे सभी सैन्य पृष्ठभूमि के थे। बेटी न्यूमर का एक खास तरीका था कि वह शादी के बाद अपने पति को उसके परिवार से पूरी तरह काट देती थी, कोई संपर्क नहीं रखने देती थी। एक बार तो उसके एक पति के बेटों को अखबार में खबर पढ़ कर अपने पिता की मौत का पता चला। उसने पांचों शादियां पांच अलग-अलग राज्यों में कीं।

1986 में हैरोल्ड जेंट्री की मौत के बाद उसके भाई अल जेंट्री ने पुलिस से कई बार अनुरोध किया के हैरोल्ड की मौत में न्यूमर का हाथ होने की जांच की जाए। पहले उसकी बात किसी ने नहीं सुनी लेकिन अब बीस साल बाद पुलिस इस मामले की फिर से तहकीकात कर रही है। वह बेटी न्यूमर के बाकी चार पतियों की मौत की भी तहकीकात कर रही है। फिलहाल बेटी न्यूमर जेल में बंद है। उसका कोई वकील नहीं है और हैरोल्ड के साथ हुई उसकी बेटी ने मामले पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

No comments: